Home » Paris Olympics: क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन, अब इस खिलाड़ी से होगा मुकाबला
दुनिया

Paris Olympics: क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन, अब इस खिलाड़ी से होगा मुकाबला

भारतीय महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने राउंड ऑफ 16 मुकाबले में शानदार प्रदर्शन कर जीत दर्ज कर और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। लवलीना ने महिला 75 किग्रा वर्ग के राउंड ऑफ-16 में नॉर्वे की सुनिवा होफस्टाड को मात दी। लवलीना ने शानदार शुरुआत करते पहला राउंड अपने नाम किया था।

लवलीना को शुरुआती राउंड में सभी जजों ने 10-10 अंक दिए, जबकि सुनिवा को प्रत्येक जज से नौ-नौ अंक मिले। इस तरह लवलीना ने यह राउंड सर्वसम्मति से अपने नाम किया। लवलीना ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए दूसरे दौर में भी सर्वसम्मति से जीत दर्ज की। लवलीना ने इस दौर में अपनी प्रतिद्वंद्वी पर सटीक मुक्के जड़े जिससे सभी जजों ने उनके पक्ष में फैसला दिया। तीसरे दौर में भी लवलीना ने लय बरकरार रखी और आसानी से जीत हासिल की।
0 पदक पक्का करने से एक कदम दूर
लवलीना अब ओलंपिक में अपना दूसरा पदक जीतने से एक जीत दूर हैं। लवलीना के सामने क्वार्टर फाइनल में चीन की ली कियान की कड़ी चुनौती होगी जो दो बार की ओलंपिक पदक विजेता हैं। लवलीना को कियान के खिलाफ एशियाई खेलों के महिला 75 किग्रा फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। लवलीना और कियान के बीच चार अगस्त को मुकाबला खेला जाएगा।