Home » स्वाइन फ्लू : अलर्ट मोड पर स्वास्थ्य विभाग, कलेक्टर ने जारी किए दिशा-निर्देश
दुर्ग-भिलाई

स्वाइन फ्लू : अलर्ट मोड पर स्वास्थ्य विभाग, कलेक्टर ने जारी किए दिशा-निर्देश

दुर्ग। स्वाइन फ्लू (Swine Flu) का कहर फिर से देखने को मिल रहा है । जिले में स्वाइन फ्लू से अब तक 3 लोगो की मौत हो चुकी है जबकि अब तक 23 मरीज सामने आ चुका है भिलाई और कुम्हारी क्षेत्र में स्वाइन फ्लू के मरीज सामने आए हैं स्वाइन फ्लू (Swine Flu) के तीनों मरीजों को रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं भिलाई श्री शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज और चंदूलाल चंद्राकार मेडिकल कॉलेज में दो-दो मरीजों का इलाज चल रहा है वही तीन मरीजों का इलाज घर पर ही चल रहा है।

जिले में 20 दिन के भीतर स्वाइन फ्लू के 23 मरीज मिल चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग भी बीमारी को लेकर अलर्ट मोड पर है। सभी मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री तलाश कर रही है।मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार 31 अगस्त को सेक्टर 4 निवासी एक व्यक्ति की मौत हो गई। इससे पहले सेक्टर 5 और कुम्हारी निवासी 2 बुजुर्गों की स्वाइन फ्लू से अपनी जान गवाई है। मौत की पुष्टि जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने की है।

कलेक्टर ने जारी किए दिशा-निर्देश-कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने स्वास्थ्य विभाग के जरिए सभी शासकीय अस्पतालों सहित निजी अस्पतालों में स्वाइन फ्लू को लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं जहां भी स्वाइन फ्लू के नए मरीज मिल रहे हैं वहां उनके परिजन और आसपास के लोगो की भी जांच करने के निर्देश दिए है और स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रभावित क्षेत्र में कैंप लगाकर लोगों के स्वास्थ्य की भी जांच कर उन्हें दवाइयां दी जा रही है।