Home » एसडीएम का स्टेनो बताकर किसान से करना चाह रहा था ठगी, फिर ऐसे पकड़ा गया जालसाज
मध्यप्रदेश

एसडीएम का स्टेनो बताकर किसान से करना चाह रहा था ठगी, फिर ऐसे पकड़ा गया जालसाज

ग्वालियर । एसडीएम का फर्जी स्टेनो बनकर एक किसान को धमका रहे जालसाज को पुरानी छावनी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुरानी छावनी थाना पुलिस ने पकड़े गए जालसाज के खिलाफ मामला दर्ज कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है।

दरअसल, पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के टीन का पुरा निवासी 28 वर्षीय किसान सरदार बाबा सिंह ने थाने पहुंचकर शिकायत की थी कि रविवार एक सितंबर की शाम उनके घर पर एक व्यक्ति क्रेटा कार से आया। उसने अपना परिचय देकर बताया कि वह ग्वालियर एसडीएम अतुल सिंह का स्टेनो है। कहा कि आप सरकारी जमीन जोत रहे हो, आप मुझसे मेरे सिटी सेंटर वाले ऑफिस पर आकर मिलो।

किसान को उस पर शक हुआ तो खुद को स्टेनो बताने वाले युवक से उसका नाम पूछा था, उसने अपना नाम तिलक सिंह बताया और अपना मोबाइल नंबर देकर बोला कि सिटी सेंटर ऑफिस पर फोन करके आ जाना तो किसान बाबा सिंह ने युवक से पूछा कि वह कौन से एसडीएम कार्यालय में किस जगह बैठता है तो उसने बताया कि वह 203 नंबर रूम में बैठता है।

किसान को उस पर शक हुआ तो उन्होंने एसडीएम अतुल सिंह के रीडर उमेश श्रीवास्तव के मोबाइल नंबर पर फोन लगाकर खुद को एसडीएम का स्टेनो बताने वाले युवक के बारे में जानकारी चाही तो रीडर उमेश श्रीवास्तव ने बताया कि एसडीएम अतुल सिंह के स्टेनो का नाम राहुल है। तिलक नाम का कोई भी व्यक्ति उनका स्टेनो नहीं है। जो खुद को एसडीएम का स्टेनो बता रहा है, वह फर्जी है।

इसका पता चलते ही किसान और उनके परिवार वालों ने फर्जी स्टेनो को पकड़ लिया और उससे पूछताछ की। उसने बताया कि वह एसडीएम साहब का कोई स्टेनो नहीं है वह झूठ बोलकर उनसे पैसे ऐंठने आया था। किसान की शिकायत पर पुलिस ने फर्जी युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की तो उसने अपना नाम तिलक सिंह बिड़वा चंबल पोस्ट हेतमपूर मुरैना में रहने वाले के रूप में हुई है। मोबाइल, आधार कार्ड और क्रेटा कार जब्त की है। फिलहाल, पकड़े गए युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर उससे पूछताछ की जा रही है कि उसने अब तक किन-किन लोगों के साथ ठगी की है।