Home » कंगना रनौत ने अपना विवादास्पद पाली हिल बंगला 32 करोड़ रूपए में बेचा
मनोरंजन

कंगना रनौत ने अपना विवादास्पद पाली हिल बंगला 32 करोड़ रूपए में बेचा

मुंबई। अभिनेत्री और भाजपा सांसद कंगना रनौत का मुंबई के पॉश पाली हिल इलाके में स्थित बंगला जो अपनी संरचना से संबंधित उल्लंघन के कारण विवादों में आया और एक राजनीतिक मुद्दा बन गया बेच दिया गया है। एक रिपोर्ट की मानें तो कंगना ने हाल ही में इस प्रॉपर्टी को 32 करोड़ रुपए में बेचा है। हैदराबाद की एक कंपनी ने इस बंगले को खरीदा है।

कंगना रनौत ने सितंबर 2017 में 20.7 करोड़ रुपए में इस प्रॉपर्टी को खरीदा था। उन्होंने दिसंबर 2022 में प्रॉपर्टी के बदले आईसीआईसीआई बैंक से 27 करोड़ रुपये का लोन भी लिया था। कंगना ने इस बंगले का इस्तेमाल अपने प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्म्स के ऑफिस के तौर पर कर रही थीं।

 8 करोड़ रुपए घाटे से बेचा बंगला- कंगना रनौत के बंगला और आउटर एरिया 285 स्क्वेयर मीटर है। इसमें 3042 स्क्वेयर फीट का बंगला बना है जबकि 500 स्क्वेयर फीट का एडिशनल पार्किंग एरिया है। बंगले की दो मंज़िलें हैं और इसकी कीमत 40 करोड़ रुपये है। यानी पहले इस बंगले की कीमत 40 करोड़ बताई गई और इसे 32 करोड़ रुपए में बेच दिया गया। कंगना को सीधे-सीधे 8 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

ऑफिस वाले बंगले पर बीएमसी ने चलाया था बुलडोजर – बता दें, साल 2020 में बृहन्मुंबई नगर निगम यानी बीएमसी ने अवैध निर्माण का हवाला देते हुए कंगना रनौत के इस ऑफिस के कुछ हिस्से को गिराया था। 9 सितंबर को बॉम्बे हाईकोर्ट के स्टे ऑर्डर पर घर में तोड़फोड़ का काम बीच में ही रोक दिया गया था। कंगना ने बीएमसी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया और मुआवजे के तौर पर 2 करोड़ रुपए की मांग की। हालांकि मई 2023 में उन्होंने अपनी मुआवजे वाली याचिका वापिस ले ली।