Home » कमांडर सहित चार नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, 12 लाख का इनाम था घोषित
छत्तीसगढ़

कमांडर सहित चार नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, 12 लाख का इनाम था घोषित

कांकेर। कमांडर सहित चार नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। नक्सली उत्तर बस्तर डिवीजन के कुएमारी एरिया कमेटी में सक्रिय थे। आत्मसमर्पित नक्सलियों में दो महिला नक्सली और दो पुरुष नक्सली शामिल हैं। चारों नक्सलियों पर 12 लाख का इनाम घोषित था।

कांकेर एसपी आई के एलिसेला ने बताया कि सुरजन्ना उर्फ सिताय कोर्राम कुऐमारी एलओएस कमांडर थी, जिस पर पांच लाख का इनाम घोषित था। इस पर 2007 से 2024 तक कुल 24 मामले दर्ज हैं। वहीं, 2010 में नारायणपुर में एक घटना में 27 जवान शहीद हो गए थे, उसमें यह महिला नक्सली शामिल थी। कुएमारी एरिया कमेटी सदस्य नरेश उर्फ लक्कू पुनेम पर भी पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था। 2013 से 23 तक पांच नक्सली घटनाओं में शामिल रहा है।

कुएमारी एलओएस सदस्य सागर उर्फ गंगा और अंजू उर्फ सरिता शोरी पर एक-एक लाख का इनाम घोषित था। दोनों नक्सली पर 2017 से 23 तक 12 नक्सल घटनाओं में शामिल रहे हैं। चारों नक्सलियों ने पुलिस द्वारा नक्सलियों के विरुद्ध चलाये जा रहे नक्सल उन्मुलन अभियान तहत शासन की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर आत्मसमर्पण कर दिया है। आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को 25-25 हजार का प्रोत्साहन राशि भी दिया गया है।