Home » फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले रैकेट का भंडाफोड़ : विधायक का आरोप- फोन आर्डर पर मुंहमांगा दाम लेकर किया जा रहा था ये अवैध काम
राजस्थान

फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले रैकेट का भंडाफोड़ : विधायक का आरोप- फोन आर्डर पर मुंहमांगा दाम लेकर किया जा रहा था ये अवैध काम

जयपुर। फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले रैकेट का विधायक बालमुकुंद आचार्य ने भंडाफोड़ किया है। हवामहल से तीन अलग-अलग स्थान पर संचालित आधार केंद्रों पर छापेमारी की। इस दौरान उन्होंने बड़ी तादाद में फर्जी आधार कार्ड और अन्य पहचान पत्र अपने कब्जे में लिए. वहीं, फर्जीवाड़े को लेकर गलता गेट, जयसिंहपुरा खोर शाहिद अन्य थाने की पुलिस को सूचना दी। जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच तीनों आधार केंद्रों पर ताले लगा दिए।

विधायक बाल मुकुंदाचार्य अपने विधानसभा क्षेत्र में एक के बाद एक कई ई-मित्र केन्द्रों पर धावा बोलते हुए वहां अवैध रूप से बांग्लादेशियों के नाम के सरकारी दस्तावेज बनाने का बड़ा आरोप लगाया है। बाबा को एक्शन में आया देख पुलिस भी हरकत में आई और उसने तीन लोगों को फर्जी दस्तावेज बनाने के मामले में हिरासत में ले लिया है। विधायक का आरोप है कि यहां फोन ऑर्डर पर मुंहमांगे दाम लेकर आधार कार्ड बनाए जा रहे हैं।

इस दौरान विधायक ने सड़क से लेकर पुलिस थाने तक जमकर गुस्सा दिखाया। उन्होंने इस छापेमारी को खुद के फेसबुक पेज पर लाइव किया। अब ये विडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो रहे हैं। विधायक बाल मुकुंदाचार्य के अनुसार उनको लगातार शिकायतें मिल रही थी कि उनके विधानसभा क्षेत्र में वोट बैंक का गणित बिगाड़ने के लिए फर्जी तरीके से समुदाय विशेष के लोगों को जोड़कर उनके नाम से सरकारी दस्तावेज तैयार कर बसाया जा रहा है। बार-बार मिल रही शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए विधायक ने दबिश दी और फर्जीवाड़े का भंडाफोड़ किया।