Home » तीन बार वर्ल्ड क्रिकेट अंपायर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीत चुके अलीम डार ने किया सन्यास का ऐलान
खेल

तीन बार वर्ल्ड क्रिकेट अंपायर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीत चुके अलीम डार ने किया सन्यास का ऐलान

नई दिल्ली। पाकिस्तान के दिग्गज अंपायर और तीन बार वर्ल्ड क्रिकेट अंपायर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीत चुके अलीम डार ने शुक्रवार को संन्यास का एलान कर दिया। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के घरेलू सत्र के बाद 2025 में संन्यास लेंगे। वह 2003 से 2023 तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अंपायरों के एलीट पैनल में शामिल थे। वह अभी पाकिस्तान के एलीट पैनल में हैं और आईसीसी अंतरराष्ट्रीय पैनल में पाकिस्तान के चार अंपायरों में शामिल हैं।

डार ने संन्यास के फैसला के विषय में जानकारी देते हुए कहा कि हर शानदार सफर का आखिर में अंत होता है और अब समय आ गया है कि मैं पूरी तरह से अपने सामाजिक और परोपकार का काम पर ध्यान लगाऊं। डार ने 1986-98 तक 17 प्रथम श्रेणी मैच और 18 लिस्ट ए मैच खेलने के बाद 1999 में पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट कायदे आजम ट्रॉफी में प्रथम श्रेणी अंपायरिंग में पदार्पण किया था।

इस दौरान अलीम ने अपने साथियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा- अपने साथियों और सहकर्मियों के अटूट समर्थन से अंपायरिंग में अपनी लगभग हर ख्वाहिश पूरी करने के बाद मुझे लगता है कि यह सही समय है कि मैं एक तरफ हट जाऊं और उभरते हुए अंपायरों को चमकने का मौका दूं। मुझे उम्मीद है कि उन्हें भी क्रिकेट के महान खेल में अपनी छाप छोड़ने और गर्व के साथ पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने के समान अवसर मिलेंगे।