Home » भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर 2-0 से जीती सीरीज
खेल

भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर 2-0 से जीती सीरीज

कानपुर। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर में खेला गया। भारत ने मैच को 7 विकेट से जीत लिया है। इस तरह भारतीय टीम ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है।

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया है, इस जीत के साथ ही भारत ने इस सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है। बता दें मैच के दो दिन का खेल खराब हो गया था और पहले दिन 35 ओवर का ही खेल हुआ था। यशस्वी जायसवाल ने दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ा।

दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन भारत के सामने सबसे बड़ी चुनौती ये थी कि बांग्लादेश के 8 विकेट गिराने हैं। ये काम भारत के लिए जसप्रीत बुमराह (3), रविंद्र जडेजा (3), अश्विन (3) और आकाश दीप (1) ने मिलकर कर दिया। दिन के पहले सेशन में बांग्लादेश को 146 पर ढेर कर दिया।इस तरह जीत के लिए 95 रनों का लक्ष्य भारत को मिला, जिसे भारत ने 17.2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

बांग्लादेश ने पहली पारी में 233 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 285/9 पर पारी घोषित कर दी थी। बांग्लादेश की दूसरी पारी को भारत ने 146 पर समेट दिया था। भारत ने आसानी से 95 रनों के लक्ष्य को चेज कर लिया।