Home » अमेठी हत्याकांड : आरोपी चंदन वर्मा गिरफ्तार, पकड़े जाने पर कहा- मेरी प्रेमिका थी…
उत्तर प्रदेश

अमेठी हत्याकांड : आरोपी चंदन वर्मा गिरफ्तार, पकड़े जाने पर कहा- मेरी प्रेमिका थी…

अमेठी । एक शिक्षक उसकी पत्नी व दो बच्चों की हत्या के आरोपी चंदन वर्मा को पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ शुक्रवार को शिक्षक के पिता रामगोपाल ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। 4 जिलों की पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई थी।

रायबरेली के गदागंज थाना क्षेत्र के सुदामापुर गांव निवासी शिक्षक सुनील कुमार, उसकी पत्नी पूनम भारती, बेटी सृष्टि व लाडो की बृहस्पतिवार देर शाम शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी कस्बे में किराए के मकान में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। मामले में शिक्षक के पिता रामगोपाल ने कल देर रात थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने रायबरेली कोतवाली तेलियाकोट निवासी चंदन वर्मा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया।

टीचर के परिवार की हत्या करके भागे चंदन वर्मा को पकड़ने के लिए टीम ने सबसे पहले प्रदेश के सभी रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन पर एसटीएफ के लोग तैनात किये गए। जिसके बाद 4 जिलों की पुलिस से कॉर्डिनेशन के बाद एसटीएफ ने घेरा बंदी कर लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे के पास आरोपी की गिरफ्तारी हुई। जिसके बाद देर रात एसटीएफ आरोपी को लेकर अमेठी पहुंची। पकड़े जाने के बाद आरोपी ने सबसे पहले अपना गुनाह स्वीकार किया और कहा कि मैंने घटना को अंजाम दिया है। मृतक महिला मेरी प्रेमिका थी जब उससे मेरे संबंध बिगड़े तब मैंने पूरे परिवार को मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक, चंदन वर्मा ने पहले से ही इस वारदात को अंजाम देने की पूरी योजना बनाई हुई थी। पुलिस ने चंदन वर्मा की बहन, जीजा समेत चार अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है। पुलिस का कहना है कि हत्याकांड की तह तक पहुंचने के लिए सभी संभावित कड़ियों की गहराई से जांच की जा रही है, और आरोपियों के रिश्तेदारों से भी पूछताछ की जा रही है।

फेसबुक प्रोफाइल ने खोला राज- एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या का सुराग जुटाना पुलिस के लिए चुनौती था, लेकिन मृतक महिला और चंदन वर्मा की फेसबुक प्रोफाइल ने पूरे घटनाक्रम से परदा उठा दिया। दोनों की प्रोफाइल में एक दूसरे की फोटो पड़ी थी। दोनों की फेसबुक प्रोफाइल से कोई छेड़खानी न कर सके, इसलिए एसटीएफ ने प्रोफाइल लॉक कर दिया।

चंदन के पड़ोसियों से भी नहीं थे अच्छे संबंध- आरोपी चंदन वर्मा जिस मटिहा गांव में किराए के मकान में रहता था, वहां आसपास रहने वाले लोगों से भी उसके संबंध अच्छे नहीं थे। पड़ोसियों ने बताया कि हम लोगों का चंदन से ज्यादा कोई मतलब नहीं रहता था। उसके घर पर किसी बात को लेकर आए दिन झगड़ा हुआ करता था।