Home » उद्धघाटन के दिन ही मॉल में लूटपाट, कराची के लोगों ने मिनटों में खाली कर दी दुकान
दिल्ली-एनसीआर

उद्धघाटन के दिन ही मॉल में लूटपाट, कराची के लोगों ने मिनटों में खाली कर दी दुकान

नईदिल्ली। भुखमरी और आर्थिक दिवालियापन से जूझ रही पाकिस्तान की आवाम अब लूटमार करने पर उतर आई है। कराची के गुलिस्तान ए जोहर इलाके में एक बिजनेसमैन ने काफी पैसे खर्च कर एक शानदार शॉपिंग मॉल बनाया। मॉल को ड्रीम बाजार नाम दिया गया।

बिजनेसमैन ने लोगों को लुभाने के लिए उद्घाटन के दिन बड़े-बड़े ऑफर दिए। ऑफर देखकर बड़ी तादाद में लोग मॉल के बाहर जमा हो गए। भीड़ की तादाद देखकर मॉल के कर्मचारियों ने शॉप के दरवाजे बंद कर दिए। यह देखकर भीड़ भड़क उठी। लोगों ने जबरदस्ती दरवाजे तोड़ दिए। बेकाबू भीड़ को संभालने में मॉल के कर्मचारी भी असमर्थ दिखे। हजारों की तादाद में लोग मॉल के अंदर घुसे और जिसे जो भी हाथ आया वो लूटकर ले गए। इस घटना की कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों ने कुछ ही मिनटों में मॉल को तबाह कर दिया। कपड़े, जूते किचन के सामान, जो कुछ मिला लोग लूटकर ले गए। आखिरकार बेकाबू भीड़ को संभालने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी।

पुलिस की लाठीचार्ज में कई लोग घायल भी हो गए। वायरल वीडियो पर लोग अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। एक यूजर ने कटाक्ष करते हुए लिखा, जिस देश में मुख्यतः सैन्य शासन रहा हो, वहां नागरिक जीवन में अनुशासन शून्य है। कैसी विडम्बना है! वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, पाकिस्तान की सरकार को समझना चाहिए कि वहां की जनता को खाना चाहिए न कि बड़े मॉल।