Home » मुठभेड़ में 6 आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों को चकमा देने आतंकियों ने अलमारी के भीतर बना रखा था गुप्त ठिकाना
दिल्ली-एनसीआर

मुठभेड़ में 6 आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों को चकमा देने आतंकियों ने अलमारी के भीतर बना रखा था गुप्त ठिकाना

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में शनिवार को सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को ढेर कर दिया। इस बीच एक ऐसा वीडियो सामने आया जो चौंकाने वाला है। इन आतंकियों ने सुरक्षाबलों को चकमा देने और खुद के बचाव के लिए एक सीक्रेट अड्डा बनाया हुआ था।

जम्मू कश्मीर में सेना द्वारा आतंकवादियों के सफाए के लिए लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। शनिवार को कुलगाम जिले में दो जगहों पर हुई मुठभेड़ में 6 आतंकियों को सुक्षाबलों ने ढेर कर दिया। कुलगाम के मोदरगाम मुठभेड़ स्थल से दो आतंकवादियों के शव बरामद किए गए जबकि चिन्नीगाम स्थल से रविवार को चार शव बरामद किए गए। इस बीच चिन्निगाम फ्रिसल से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो चौंकाने वाला है।

इसमें दिख रहा है कि एक घर में बनी अलमारी के भीतर आतंकियों ने गुप्त ठिकाना बना रखा था। बाहर से इस ठिकाने को इस तरह से छिपाकर रखा था कि पता ही न चल पाए कि यहां कोई बंकर भी है। सूत्रों की मानें तो पुलिस और सुरक्षाबलों की जांच के बाद इस आतंकी ठिकाने का पर्दाफाश हुआ है। हालांकि वीडियो को लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

कुलगाम में शनिवार को दो जगहों पर मुठभेड़ हुई, जो रविवार को दूसरे दिन भी जारी रही। जिले के चिन्नीगाम फ्रिसल में सुरक्षाबलों ने चार और मुदरघम में दो दहशतगर्दों का सफाया किया। हालांकि इस ऑपरेशन के दौरान दो जवान भी शहीद हुए। आतंकियों के पास से तीन एके -47 राइफल, एक पिस्तौल व गोला-बारूद बरामद किया गया है।

मारे गए दहशतगर्द हिजबुल मुजाहिदीन व लश्कर-ए-ताइबा के सहयोगी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट ( टीआरएफ ) से जुड़े हुए थे। मारे गए आतंकियों की शिनाख्त यावर बशीर निवासी कैमोह, जाहिद अहमद डार निवासी यारीपोरा, तौहीद अहमद राथर निवासी, शकील अहमद वानी निवासी कुलगाम के रूप में हुई है। अन्य दो आतंकियों की भी पहचान की जा रही है।

डीजीपी आरआर स्वैन ने कहा कि एक जगह मुठभेड़ खत्म हो चुकी है। पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है। तलाशी अभियान जारी है। मुठभेड़ स्थल से चार आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। मुदरघम में हुई मुठभेड़ में पैरा कमांडो लांस नायक प्रदीप नैन और चिन्नीगाम में राष्ट्रीय राइफल्स के सिपाही प्रवीण प्रभाकर बलिदान हुए हैं।