Home » कनकेश्वरधाम में 1008 कुण्डीय माता गांधारी श्राप शांति हवन महायज्ञ का आयोजन कल
कोरबा

कनकेश्वरधाम में 1008 कुण्डीय माता गांधारी श्राप शांति हवन महायज्ञ का आयोजन कल

कोरबा। माता गांधारी द्वारा भगवान श्री कृष्ण को दिए गए श्राप की शांति एवं समस्त यादव वंश के श्राप मुक्ति हेतु संपूर्ण भारतवर्ष में 1008 कुण्डीय माता गांधारी श्राप शांति हवन महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। महायज्ञ का आयोजन बुधवार यानी 3 जुलाई को प्रातः 8 बजे से कनकेश्वरधाम कनकी में समस्त यादव समाज द्वारा किया जाएगा। समाज के पदाधिकारियों ने इस आयोजन में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होने अपील की है।

द्वापर काल में दिए गए माता गांधारी के श्राप को भगवान श्री कृष्ण ने स्वीकार किया और समस्त यदुवंश ने उसे भोगा है। शास्त्र विधि अनुसार हर श्राम का एक समय निश्चित होता है। द्वापर युग बीत चुका है और आज हम कलयुग में हैं। कालचक्र अनुसार अगला युग सतयुग का होगा। अब माता गांधारी के श्राप को भी शांत हो जाना चाहिए। ऐसा मानते हुए यादव समाज के चिंतक समस्त यदुवंश के कल्याण हेतु माता गांधारी के श्राप शांति के उद्देश्य से समस्त भारत वर्ष में विभिन्न स्थानों पर माता गांधारी श्राप शांति हवन महायज्ञ का 1008 कुण्डीय यज्ञ आयोजन करने का निश्चय व निर्णय लिए हैं। जिसिके लिए महायज्ञ का आयोजन बाबा भोलेनाथ के पावन धाम कनकेश्वर धाम कनकी में किया जाएगा।

यदुवंश के राजपुरोहितों द्वारा धार्मिक विधि से महायज्ञ ओम शांति अनुष्ठान संपन्न किया जाएगा, जिसमें विश्व के सभी यादव अपने आराध्य एवं पूर्वज भगवान श्री कृष्ण को श्राप मुक्त कराने एवं यदुवंश के कल्याण के लिए धार्मिक आस्था एवं विश्वास के साथ अपना साथ एवं सहयोग प्रदान करेंगे और अपने यादव वंश के उद्धार सहित परिवार एवं वंश का कल्याण में अपनी भूमिका का निर्वहन करेंगे। श्राप शांति हवन 11 घंटे निरंतर चलेगा, वहीं सभी भक्तों के लिए भोजन व्यवस्था की गई है।

स्वप्नदृष्टा यदुवंशी मनहरण यादव, यदुवंशी राजपुरोहित पुरूषोत्तम यादव (प्रमुख पुजारी कनकेश्वरधाम कनकी), संयोजक राजा यादव के साथ ही समाज के कार्यकर्ता जितेंद्र यादव, तामेश्वर यादव, केपी यादव, संतोष यादव, रामप्यारे यादव, शनि यादव, भैयालाल यादव, सुमन यादव, राजेश्वरी यादव, नीलम यादव, रूपा यादव, मनीषा यादव सहित सहयोगी साथीगण आयोजन को सफल बनाने जोर-शोर से जुटे हुए हैं। समाज के पदाधिकारियों द्वारा इस महायज्ञ में समाज के लोगों से अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होने अपील की है।